BREAKING : रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में बड़ा हादसा टला…अचानक स्टेशन में लगी लिफ्ट में फंसे रेल यात्री, पहले भी हो चुके हैं हादसे

न्यूज डेस्क, न्यूज राइटर, रायपुर, 6 अगस्त 2024

रायपुर I रायपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में दो बच्चों के साथ चार यात्री फंसने से स्टेशन पर हड़कंप मच गया। मौके पर चीख पुकार मच गई। यात्रियों के शोर मचाने पर किसी तरह से कांच को तोड़कर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

ये भी पढ़ें :  विष्णुदेव सरकार ने की गौ अभ्यारण की घोषणा, तो बिलासपुर से रायपुर तक निकली...

बताया जाता है कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर मौजूद लिफ्ट के अंदर कुछ यात्री फंस गए थे। इस दौरान यात्री काफी देर तक डरे सहमे रहे। घटना की सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी गई। इसके बाद रेलवे के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत राहत कार्य में जुट गये और किसी तरह से लिफ्ट का कांच तोड़कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। बता दें कि इससे पहले भी लिफ्ट बंद हो चुकी है। बार-बार रेलवे स्टेशन की लिफ्ट के मेंटेनेंस पर सवाल उठते रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि रेलवे के अधिकारी यदि समय मेंटेंनस करवाते तो तो इस तरह के हादसे नहीं होते।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़-रायगढ़ में सीएम साय ने किया चक्रधर समारोह का शुभारंभ, महाराज ने शास्त्रीय कला-संगीत को विश्व में दी नई पहचान

दूसरी ओर रेलवे के अधिकारियों ने इस मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही लिफ्ट की नियमित जांच और मेंटेनेंस के भी निर्देश भी दिये गये हैं, जिससे भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न हो सके। फिलहाल, लिफ्ट को बंद कर दिया गया है। रायपुर रेलवे प्रशासन ने इस असुविधा के लिए रेल यात्रियों से खेद जताया है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment